May 22, 2019
News

टैक्सी की तरह आईएनएस का इस्तेमाल करते थे राजीव गांधी: पीएम मोदी

2019-05-09
  • 3
  • 0


देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर वन कहने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब उन्होंने एक बार फिर राजीव गंाधी पर बड़ा हमला बोला है। पीएम मोदी ने कहा, राजीव गांधी ने युद्धपोत का इस्तेमाल निजी छुट्टी मनाने के लिए इस्तेमाल किया था।  पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि राजीव गांधी  युद्धपोत आईएनएस का इस्तेमाल निजी टैक्सी की तरह करते थे।

दिल्ली में बीजेपी के सातों उम्मीदवारों के समर्थन में राम लीला मैदान में एक बड़ी जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी  पर यह आरोप लगाया है। मोदी ने आरोप लगाया कि राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री रहते हुए आईएनएस विराट का इस्तेमाल एक द्वीप पर परिवार के साथ छुट्टी मनाने के लिए किया था। मोदी ने दावा किया कि इसमें इटली से आए उनके रिश्तेदार भी शामिल हुए थे और आईएनएस विराट का इस्तेमाल टैक्सी की तरह किया गया था।

पीएम मोदी यहीं नहीं रुके। उन्होंने बोफोर्स से लेकर अगुस्ता डील में भ्रष्टाचार का सवाल फिर उठा दिया। मोदी ने कहा, क्वात्रोची मामा दाम फिक्स करता था। अगुस्ता हेलीकाप्टर वाला मिचेल मामा का स्वागत होता था। भोपाल के विनाशकारी एंडरसन को विदेश भगाया गया। आजकल वहां (जनपथ में) वकीलों का आना-जाना लगा रहता है।

प्रधानमंत्री ने 1984 के दंगों का भी सवाल उठाया और इशारों में आरोप लगाया कि इससे जुड़े लोगों को मुख्यमंत्री क्यों बनाया गया। मोदी ने कहा, 1984 के दंगों में हुए अन्याय का हिसाब कौन देगा? उससे जुड़े लोगों को मुख्यमंत्री बनाना कौन सा न्याय है?

राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी कहने पर पीएम मोदी की पूरे देश में काफी आलोचना हो रही है। लेकिन, उन्होंने दोबारा राजीव गांधी पर हमला बोलकर यह संदेश देने की कोशिश की हे कि उन्होंने अगले चरणों के चुनाव प्रचार में राजीव गांधी पर हमला करना है।



  • Tags:
  • pm modi
  • ins
  • rajiv gandhi
Leave a Comment

Your email address will not be published.

you may be also like